नरेंद्र मोदी तो फोटो शॉप वाली प्रिया, डॉली से लेकर रितिक तक को फॉलो करते हैं

423

गौरी लंकेश की हत्या के बाद एक शख्स की चर्चा खूब हो रही है। वो हैं निखिल दधीच। निखिल दो वजहों से चर्चा में हैं। एक वजह उनका वो ट्वीट है जो उन्होंने गौरी लंकेश की हत्या के बाद किया। दूसरी वजह है निखिल को ट्वीटर पर प्रधानमंत्री द्वारा फॉलो करना।

दरअसल पीएम मोदी की ट्वीटर पर जबरदस्त फैन फालोविंग है। अब कैसे है, कब से है, क्यों है इसके फेर में मत पड़िए। मसला ये है कि इतने बड़े आदमी होकर पीएम मोदी किसी को फॉलो करेंगे ऐसा कम ही लगता है लेकिन ये आर्टिकल लिखे जाने तक नरेंद्र मोदी ट्वीटर पर 1779 लोगों को फॉलो कर रहें हैं। पीएम मोदी जिन लोगों को फॉलो कर रहें हैं उनमें भारत के राष्ट्रपति, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष, बीजेपी के कई बड़े नेता और दुनिया के कई बडे नेता शामिल हैं।

पीएम मोदी जिनको फॉलो करते हैं उन्हीं में से एक हैं प्रिया कुलकर्णी। प्रिया के ट्वीटर अकाउंट के मुताबिक वो अएरिजोना, अमेरिका में रहती हैं और फोटोशॉप एडिटर हैं। ट्वीटर अकाउंट के मेन पेज पर प्रिया ने इस बात की खुशी जाहिर की है उन्हें पीएम मोदी फॉलो कर रहें हैं। प्रिया ने गौरी लंकेश ही हत्या के बाद ट्वीटर पर निखिल को पीएम के फॉलो करने के बाद प्रिया ने एक ट्वीट किया जिसमें एक  ट्वीट की अभद्र भाषा का जिक्र करते हुए पत्रकार औरों कांग्रेसियों द्वारा फॉलो करने वाला बताया गया है। एक तरह से ये पीएम मोदी के बचाव की कोशिश लगती है। हम उसका स्क्रीनशॉट यहां लगा रहें हैं।

                                                                 priya twit

ऐसी ही एक अकाउंट डॉली के नाम से बना है। डॉली को भी पीएम मोदी फॉलो करते हैं। डाली के ट्वीट्स और रीट्वीट्स बताते हैं कि वो कांग्रेस से बेहद नफरत करती हैं। एक रिट्वीट में उन्होंने अपने ही पार्टी के एक नेता की तरह पत्रकारों के लिए अपशब्दों का प्रयोग करने की कोशिश की है। हम स्क्रीनशॉट लगा रहें हैं। इस दौरान आपको फिर याद दिला दें कि डॉली को पीएम मोदी फॉलो करते हैं।

                                                                             dolli retweet

एक और ट्वीटर अकाउंट है रितिक सिंह का। पीएम मोदी इनको भी फॉलो कर रहें हैं। रितिक सिंह के ट्वीट रिट्वीट भी अक्सर अपशब्दों सेे भरे मिले।

                                                                                    hritik singh tweet

पीएम नरेंद्र मोदी के जरिए फॉलो किए जा रहे ऐसे लोगों की ट्वीटर अकाउंट में बहुत हद तक कई समानताएं हैं। इन सभी में लगभग एक समय में पीएम मोदी से जुड़ी एक जैसी खबरें प्रकाशित की गईं हैं। कई लाइव फीड और पीएम के विदेश दौरों की एक जैसी फोटो एक ही समय में पोस्ट की जा रही है। ऐसा लगता है मानों ये सभी ट्वीटर अकाउंट किसी मकसद विशेष से एक ही स्थान से ऑपरेट हो रहें हों। फिलहाल ये आभासी दुनिया और इसमें यकीन का अंश अब बेहद कम है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here